ITBP Constable Driver Recruitment 2024

0

ITBP Constable Driver Recruitment 2024: इंडियन आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आर्मी में जाने का यह सुनहरा अवसर है। भारतीय थल सेना डिपार्टमेंट ने Indo-Tibetan Border Police Force (ITBP) के 545 पदों पर भर्ती करवाने का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें Driver के पद पर उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार 8 अक्टूबर 2024 से लेकर 6 नवंबर 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस निश्चित तारीख के बाद ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन शुल्क भी जमा करवाना होगा।

उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। आईए इस आर्टिकल के माध्यम से ITBP Constable Driver Recruitment 2024 के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हैं।

ITBP Constable Driver Recruitment 2024: Vacancy Details

ITBP Constable Driver Recruitment 2024
ITBP Constable Driver Recruitment 2024

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) में ड्राइवर के लिए 545 पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इसमें उम्मीदवारों को ITBP Constable Driver के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

ITBP Constable Driver Eligibility

  • ITBP कांस्टेबल ड्राइवर की इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा 10वीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए।
  • वहीं, 10वीं पास होने के साथ ही उम्मीदवार के पास Valid Heavy Vehicle Driving Licence आवश्यक है।

ITBP Constable Driver Recruitment 2024: Age Limit

ITBP कांस्टेबल ड्राइवर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार की कम से कम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए। अगर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है और उसकी उम्र 27 वर्ष है, तो वह ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। क्योंकि इस भर्ती के लिए अधिकतम उम्र 27 वर्ष निर्धारित की गई है। विशेष आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए उम्र में छूट भी दी जायेगी।

ITBP Constable Driver Recruitment 2024: Important Dates

ITBP कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार 8 अक्टूबर 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 नवंबर 2024 निश्चित हो चुकी है। Indo Tibetan Border Police Force Exam (ITBP) की अभी तक विभाग द्वारा कोई निश्चित तारीख निश्चित नहीं की है। एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को अगले नोटिफिकेशन तक इंतजार करना होगा।

ITBP Constable Driver Recruitment 2024: Application Fee

आइटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती 2024 के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा। इसके बाद ही फॉर्म को फाइनल सबमिट किया जा सकेगा।

  • General/ OBC/ EWS: 100/-
  • SC/ ST/ Exs: 0/-
  • All Category Female: 0/-

ITBP Constable Driver Salary

ITBP कांस्टेबल ड्राइवर को महीने के लगभग ₹15000 से लेकर 70 हजार रुपए महीने के मिलते हैं। जिसमें कांस्टेबल को मेडिकल सुविधा के साथ कैंटीन सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा इसमें सिलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट को और भी कई सारी सुविधाएं दी जाती हैं।

How to Fill ITBP Constable Driver Online Form 2024

  • आइटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार 8 अक्टूबर 2024 से लेकर 6 नवंबर 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ITBP की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें।
  • अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन दर्ज करने के बाद सभी उम्मीदवार अपने जरूरी डाक्यूमेंट्स लेकर कॉलम्स में अपनी जानकारी भरे।
  • सभी जरूरी डिटेल्स भरने के बाद उम्मीदवार अपना फोटो, साइन और आईडी को स्कैन करके अपलोड करें।
  • सभी जरूरी डिटेल्स भरने के बाद उम्मीदवार अपने फार्म को एक बार जरूर चेक करें।
  • फार्म में मांगी गई संपूर्ण जानकारी दर्ज करने के बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क जमा करें और फाइनल सबमिट करें। अगर आपका आवेदन शुल्क जमा नहीं हुआ तो फॉर्म सबमिट नहीं किया जाएगा।
  • फार्म फाइनल सबमिट होने के बाद इसका प्रिंटआउट डाउनलोड करके अपने पास रखें। क्योंकि उसमें आपके फॉर्म का रजिस्ट्रेशन नंबर सहित अन्य जानकारी दी गई होती है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.