Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024 Apply Online For 23820 Post

0

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: एक बार फिर से Rajasthan Safai Karamchari Bharti का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें सफाई कर्मचारी के 23820 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन किया जाएगा। राजस्थान सफाई कर्मचारी की इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2024 से लेकर अंतिम तिथि 6 नवंबर 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म कंप्लीट होने के बाद फार्म में हुई गलती को सुधारने के लिए 11 से 25 नवंबर 2024 तारीख निर्धारित की गई है। सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। आईए इस आर्टिकल के माध्यम से Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024 के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं।

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: Important Dates

राजस्थान Safai Karamchari कि इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तारीख 7 अक्टूबर 2024 है। वहीं सफाई कर्मचारी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 नवंबर 2024 है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदन में हुई गलतियों को सुधारने के लिए विभाग द्वारा 11 से 25 नवंबर 2024 तारीख निर्धारित कर दी गई है।

लिखित परीक्षा की तारीख अभी राजस्थान सरकार द्वारा घोषित नहीं की गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को Rajasthan Safai Karamchari Exam Date का इंतजार करना होगा।

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: Application Fee

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा। इसके बाद ही फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

  • General/ Other State: 600/-
  • OBC/ BC: 400/-
  • SC/ ST: 400/-
  • Correction Charge: 100/-

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: Age Limit

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्र का भी विशेष ध्यान रखना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। राजस्थान सरकार के नियमानुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उम्र में छूट भी दी जाएगी। जिसके चलते आरक्षित वर्ग वाले उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकते हैं।

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: Vacancy Details

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए राजस्थान सरकार ने 23820 पदों पर ऑनलाइन आवेदन का नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी उम्मीदवार अपनी उम्र को नोटिफिकेशन में मिलान करने के बाद अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें दो पोस्ट कैटेगरी दी गई है।

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2024
Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2024
Post NameTotal Post
Safai Karamchari Non TSP Area23390
Safai Karamchari TSP Area430
Vacancy Details

Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2024: Eligibility

राजस्थान सफाई कर्मचारी 2024 भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा 10वीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन करने वाला उम्मीदवार राजस्थान का निवासी होना चाहिए। दूसरे राज्य का उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन नहीं कर सकता।

How to Fill Rajasthan Safai Karamchari Exam Online Form 2024

  • सफाई कर्मचारी की इस भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2024 से लेकर 6 नवंबर 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले भर्ती का नोटिफिकेशन ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ ले, उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें।
  • सफाई कर्मचारी में 2024 मैं फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार राजस्थान सफाई कर्मचारी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करें और अपनी बेसिक डिटेल भरें।
  • फॉर्म में मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड करें और फॉर्म कंप्लीट भरने के बाद उसको दोबारा से ध्यान पूर्वक देखें।
  • फॉर्म सबमिट करने से पहले आवेदन शुल्क जमा करें और फॉर्म सबमिट करें। क्योंकि अगर आपका आवेदन शुल्क जमा नहीं होगा तो फॉर्म सबमिट नहीं किया जा सकता।
  • फॉर्म सबमिट होने के बाद सभी उम्मीदवार अपना फार्म का प्रिंट आउट निकलवा कर अपने पास अवश्य रखें। क्योंकि उसमें रजिस्ट्रेशन नंबर और जरूरी जानकारी दी हुई होती है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.